Categories

आयुर्वेद Follow this Group

Question asked by ronit roy

ronit roy
September 6, 2017

आंखों के सामने अंधेरा छा जाता है, इलाज बताएं

मेरे अंकल को डायबिटीज है। उन्‍हें एक आंख से अचानक एक-दो घंटे के लिए दिखना बंद हो जाता है। कालापन छा जाता है। डॉक्‍टर से भी चेकअप करवाया, मेडिसिन व ड्रॉप भी चालू है लेकिन कोई फायदा नहीं हो रहा। अगर कोई अन्‍य उपाय हो तो प्‍लीज जल्‍दी बताएं।

Like

ANSWER NOW

1 Answers

  • Team OMH  / September 6, 2017
    Answered by Team OMH

    सवाल पूछने के लिए धन्‍यवाद। आंखों में शुगर का जो असर होता है उसे रेटीनोपैथी कहते हैं। इसके अलग-अलग स्‍टेज हो सकते हैं, इसके जो शुरूआती स्‍टेज हैं उसे नॉन पॉलिफरेटिव डायबिटिक रेटीनोपैथी कहते हैं। इसमें छोटे-छोटे ब्‍लड लीकेजे होते हैं। सामान्‍यतया इसमें होन...  more

    Like

डिस्‍क्‍लेमर:

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। ओन्लीमायहेल्थस पर उपलब्ध सभी सामाग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्प नहीं है।