Categories

सौंदर्य Follow this Group

Question asked by Poly

Poly
June 8, 2016

क्‍या बालों और त्‍वचा के लिए नमक का उपयोग हो सकता है?

क्‍या बालों और त्‍वचा के लिए नमक का उपयोग हो सकता है, प्‍लीज इस बारे में जानकारी दें?

Like

ANSWER NOW

1 Answers

  • Meenakshi   / June 8, 2016
    Answered by Meenakshi

    नमक की अत्‍यधिक सेवन से सूजन और अन्‍य स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍याएं हो सकती है, लेकिन इस प्राकृतिक सहयोगी का एक सीमा में एक्सफोलिएशन के रूप में प्रयोग चेहरे की सूजन को कम करने में मदद करता है। साथ ही नमक में बालों और त्‍वचा के सौंद...  more

    नमक की अत्‍यधिक सेवन से सूजन और अन्‍य स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍याएं हो सकती है, लेकिन इस प्राकृतिक सहयोगी का एक सीमा में एक्सफोलिएशन के रूप में प्रयोग चेहरे की सूजन को कम करने में मदद करता है। साथ ही नमक में बालों और त्‍वचा के सौंदर्य के लिए खजाना छिपा होता है। पनी सुंदरता दिनचर्या में नियमित रूप से नमक को शामिल कर त्‍वचा को संतुलित, हाइड्रेट और रक्षा की जा सकती है। मृत त्‍वचा को निकालने के लिए नमक को धीरे से त्‍वचा पर एक्सफोलिएट करें। नमक में मौजूद मिनरल त्‍वचा को नर्म करने और नमी को बनाये रखने में मदद करता है। दो भाग शैम्‍पू में तीन भाग समुद्री नमक का मिलाकर, अच्‍छी तरह मिक्‍स करें। इस मिश्रण के साथ बालों को धोकर, अपने नियमित कंडीशनर को लगाये। यह आपके बालों को घना बनाने के साथ बालों से अतिरिक्‍त तेल को भी हटा देता है।

     less

    Like

डिस्‍क्‍लेमर:

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। ओन्लीमायहेल्थस पर उपलब्ध सभी सामाग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्प नहीं है।